Introduction


डॉ धर्मपाल सिंह जादौन का जन्म 12 दिसंबर 1989 में राजाखेड़ा, धौलपुर राजस्थान के एक साधारण परिवार में हुआ, इनके पिताजी श्री हरचरण सिंह जी जादौन एक समाजसेवी एवं कर्मठ व्यक्तित्व के धनी है।

पारिवारिक पृष्ठ भूमि में पिताजी ने दूध के व्यापार से अपने व्यवसायिक जीवन की आधारशिला रखी, अपनी अल्प आयु अवस्था से ही उन्होंने परिवार की जिम्मेदारियों का वहन शुरू कर दिया था, 15 वर्षीय बालक ने गाव धारपुरा से राजाखेड़ा आकर अपने दूध के व्यापार की पहल करी तत्पश्चात अपने पुत्र डॉ. धर्मपाल सिंह के जन्म के बाद उन्होंने राजाखेड़ा में एक दूध का प्लांट लगाया।

डॉ धर्मपाल सिंह के पिताजी ने समाजसेवा और राजनैतिक के क्षेत्र में कदम रखा और राजपूत सभा के अध्यक्ष बने, और वर्ष 2003 में BJP की तरफ से विधान सभा चुनाव में प्रत्याशी के रूप में खड़े हुवे



उसके बाद डॉ धर्मपाल सिंह की चाचीजी श्रीमती मिथिलेश पत्नी श्री प्रमोद सिंह जादौन राजाखेड़ा से प्रधान बनी

डॉ धर्मपाल सिंह के पिताजी सन 2011 में धौलपुर भाजपा जिलाध्यक्ष बने और 2011 से 2013 तक कार्य किया।

डॉ धर्मपाल सिंह के पिताजी वर्ष 2015 में भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी समिति के सदस्य चुने गए।


डॉ. धर्मपाल सिंह के बड़े भाईसाहब श्री राजपाल सिंह जादौन एक कर्मठ समाजसेवी एवं भाजपा के कार्यकर्ता है, डॉ साहब के जिला प्रमुख बनने में इनका बहुत बड़ा योगदान रहा है।


डॉ. धर्मपाल सिंह जी की प्राम्भिक शिक्षा राजाखेड़ा में तथा बाद की शिक्षा जयपुर में हुई, राजाखेड़ा की स्कूल में स्कूल टॉपर रह चुके डॉ. धर्मपाल सिंह ने जयपुर की माहेश्वरी स्कूल से बारहवीं कक्षा पास की और राजस्थान डेंटल कॉलेज (RUHS) से डेन्टिस की पढ़ाई पूर्ण की

कार्य अनुभव में जयपुर डेंटल कॉलेज (महाराजा विनायक यूनिवर्सिटी ) में एक व्याख्याता के रूप में सात महीने कार्य किया तथा गवर्मेंट डेंटल कॉलेज जयपुर में एक डेंटिस्ट के रूप में कार्य किया।

डॉ. धर्मपाल सिंह एक डॉ. के रूप में स्वयं का अभ्यास भी कर रहे है।


जनवरी 2015 को डॉ धर्मपाल सिंह जी का नाम भाजपा की तरफ से जिला प्रमुख, धौलपुर के लिए चुना गया और 8 फ़रवरी 2015 को जिला प्रमुख धौलपुर चुने गए और 11 फरवरी को शपथ ले कर कार्यभार संभाला।

डॉ धर्मपाल सिंह राजस्थान में सबसे कम उम्र के पुरुष जिला प्रमुख बने

जिला प्रमुख का कार्य सँभालने के बाद श्रीमान डॉ. धर्मपाल सिंह ने राजस्थान में नई पहल करते हुवे ग्राम झिरी (पंचायत समिति बड़ी) को गोद लिया, और गांव गोद लेने वाले राजस्थान के प्रथम जिला प्रमुख है।

श्री हरिचरण सिंह जादौन

श्री हरिचरण सिंह जादौन

जिला प्रमुख जी के पिताजी

श्री राजपाल सिंह जादौन

श्री राजपाल सिंह जादौन

जिला प्रमुख जी के बड़े भाईसाब

प्रेस विज्ञप्ति